सिवनी मालवा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शुक्रवार को तहसील में दिनभर विभिन्न कार्यक्रम हुए। तहसील मुख्यालय स्थित शिक्षण संस्थान चाइल्ड केयर एकेडमी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। स्कूल की प्राचार्य रेखा शर्मा ने बताया की नारी सशक्तिकरण नारी में अपरिमित शक्ति और क्षमताएं विद्यमान है। उन्होंने कहा कि आज नारी अपने साहस के बल पर पूरे आत्म विश्वास के साथ हर क्षेत्र में कामयाबी का परचम लहरा रही है। वही स्चोल संचालक अतुल शर्मा ने कहा की नई सदी की नारी के पास कामयाबी के उच्चतम शिखर को छूने की अपार क्षमता है।

समाज के दो पंख है एक स्त्री व दूसरा पुरुष यह दोनों पंख समान होंगे तभी समाज, देश व राष्ट्र का विकास होगा। दृढ इच्छा शक्ति एवं शिक्षा ने नारी मन को उच्च आकांक्षाएं सपनों के सप्तरंग एवं अंतर्मन की परतों को खोलने की नई राह दी है एवं जहां नारी का सम्मान होता है वहां देवता निवास करते है। हर क्षेत्र में महिलाएं पुरूषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। वही अन्य शिक्षिकाओ ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर स्कूल संचालक अतुल शर्मा एवं स्कूल प्राचार्य रेखा शर्मा के द्वारा सभी शिक्षिकाओ को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल संचालक अतुल शर्मा, स्कूल प्राचार्य रेखा शर्मा सहित समस्त स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।