नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। इससे पहले कंगारु टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था। यह जीत भारत के लिए मनोबल बढ़ाने वाली थी क्योंकि इससे पहले उसे दो मैचों की टी20 श्रृंखला में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

Live Updates:-
AUS 171/5 (37.3 Ovs)
IND250-all out (48.2 Ovs)
विश्व कप से पहले भारत को अब सिर्फ चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और खेलने हैं और ऐसे में मेजबान टीम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए दो उपलब्ध स्थानों पर खिलाडिय़ों को चुनने की कोशिश करेगी जबकि बाकी खिलाडिय़ों का चुना जाना लगभग तय है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैदराबाद में विफल रहे लेकिन उन्हें एक और मौका दिए जाने की उम्मीद है। ऐसे में लोकेश राहुल के खेलने की संभावना कम है लेकिन अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।उप कप्तान रोहित शर्मा किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं और कप्तान कोहली के साथ उनकी जोड़ी शानदार है। कोहली ने पहले वनडे में 44 रन बनाए थे।

भारत:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया:

उस्मान ख्वाजा, एरॉन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, नाथन लियोन, एडम जांपा.