होशंगाबाद। अपर कलेक्टर विकास एवं नोडल अधिकारी स्वीप जिला पंचायत सोजान सिंह रावत ने जिले के शासकीय कार्यालयों में पदस्थ सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि वे वोटर हैल्प लाईन हेतु अपने मोबाईल पर वोटर हैल्प लाईन ऐप डाउनलोड करवाएं। रावत ने बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 में मतदाताओं के जागरूकता हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा मोबाईल ऐप गो वेरिफाई डाउनलोड किए जाने हेतु निर्देश जारी किए गये है।

गो वेरिफाई ऐप निर्वाचन से संबंधित जानकारी प्राप्त करने का एक सरल एवं सहज माध्यम है। इस ऐप के माध्यम से वोटर हैल्प लाईन ऐप पर या मेन्यूली पर अपने अधीनस्थ का मतदाता सूची में सरल क्रमांक सर्च किया जा सकता है यदि किसी का नाम अभी मतदाता सूची से नहीं जुडा है तो आनलाईन या मेन्यूअली फार्म 6 भरवाकर अपना नाम जुडवाएं।

रावत ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी अपने अधीनस्थों को या अपने परिवार के सदस्यो, मित्रों, रिश्तेदारो के नाम सर्च करने का लाभ ले सकते है साथ ही उन्होने निर्देश दिए कि सभी महाविद्यालय अपने छात्र छात्राओं को 50 नाम सर्च करने का टारगेट देंवे। सर्च करने के पश्चात प्रारूपों को एकत्र का स्प्राईल बैण्ड कराएं। कवर पेज पर अपने कार्यालय एवं महाविद्यालय का नाम लिखकर प्रारूप दो में एकीकृत जानकारी तैयार कर कवर पेज पर लगाएं। रावत ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी के एन्ड्राईड मोबाईल फोन पर ऐप डाउनलोड कराकर 15 मार्च तक इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए तथा जानकारी ई-मेल आई डी एवं हार्ड कॉपी में भेजा जाना सुनिश्चित करें।