डोलरिया एवं सिवनी मालवा में होगा जय किसान ऋण माफ़ी योजना का शुभारंभ

सिवनी मालवा। नगर में 28 फरवरी को प्रभारी मंत्री पी सी शर्मा के द्वारा जय किसान ऋण माफ़ी योजना के प्रणाम पत्र लाभान्वित हितग्राहियों को सौंपे जायेंगे। जिसमे होशंगाबाद जिले में 33201 किसान लाभान्वित होंगे वही सिवनी मालवा में हितग्राहियों की सूची में 9666 किसान शामिल है। सिवनी मालवा की 22 बैंकों में किसानो की ऋण माफ़ी की जाना है आपको बता दे की जय किसान ऋण माफ़ी योजना के अंतर्गत भरे गए 18000 हरे फॉर्म में से 9000 स्वीकृत होकर आये है।

एसडीएम रविशंकर राय ने बताया की जय किसान ऋण माफ़ी योजना से सम्बन्धित सभी प्रकार की जानकारी सम्बन्धित नोडल अधिकारी से प्राप्त की जा सकती है। यदि ग्राम के नोडल अधिकारी से जानकारी नहीं मिल पाती है तो बैंको में भी नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है। यदि वही से भी किसान संतुष्ट नहीं होता है तो वरिष्ठ अधिकारियो से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अभी ये पहली सूची है जैसे जैसे सूची आती जाएगी जानकारी दी जाती रहेगी। जानकारियो का वितरण नोडल के माध्यम से ही किया जावेगा। नोडल अधिकारी की नियुक्ति योजना को सरलीकृत करने के लिए की गई है।

वही जय किसान ऋणमाफ़ी योजना के प्रमाण पत्र बांटने के साथ ही लोक कल्याण शिविर का भी आयोजन किया जायेगा जिसमे सभी विभागों के स्टाल लगाकर लोगो की सभी प्रकार की समस्या का समाधान भी किया जावेगा। यदि किसी भी विभाग की कोई समस्या होगी तो हितग्राही उसके लिए आवेदन दे सकता है। उक्त आयोजन को लेकर प्रशासन के द्वारा अटल खेल प्रशाल मैदान को 2 भागो में बांटा जाएगा पहले गेट से पार्किंग की व्यवस्था एवं दूसरे गेट से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा जाएगा ।