नई दिल्ली। राजधानी के सीजीओ कांप्लेक्स पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की 5वीं मंजिल पर बुधवार सुबह अचानक आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल विभाग की करीब 25 गाड़िया मौके पर पहुंची और करीब ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में एक सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर की दम घुटने से मौत हो गई।

मृतक की पहचान गोधरा (50) के रूप में हुई है। वह सीआईएसएफ में बतौर एसआई कार्यरत थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। दमकल व पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह करीब 8.34 बजे सूचना मिली कि सीजीओ कांप्लेक्स के पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन में आग लगी है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की करीब 25 गाडियां मौके पर पहुंची और करीब ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

वहीं सीआईएसएफ के एसआई गोधरा पांचवी मंजिल पर जायजा लेने पहुंचे उसी दौरान ज्यादा धुंआ होने की वजह से वह बेहोश हो गए। हालांकि दमकल विभाग के कर्मचारियों और सीआईएसएफ की टीम ने सीपीआर देकर उनकी जान बचाने की कोशिश की और उन्हें होश में लाकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उक्त भवन में कई सरकारी ऑफिस है। शुरूआती जांच में पता चला है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है