होशंगाबाद। लोकसभा चुनाव से पूर्व अब परिवहन विभाग भी अपनी सक्रियता दिखाने लगा है आये दिन पूरे जिले में खुलेआम यातायात के नियमों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी स्टाफ ना होने की दुहाई देते नजर आते है। वही बस ड्राइवरों, ऑटो चालकों की लापरवाही के चलते आये दिन नगर में एक्सीडेंट एवं जाम जैसी स्थिति निर्मित हो रही है। ऑटो चालक ऑटो में बस जैसी सवारी भर उनकी जान से खिलवाड़ कर रहे है पर मजाल है की परिवहन इस और देखने की जहमत करे।

वही होशंगाबाद में बसों में किराया सूची न लगाकर मनमाने रुपए वसूलने एवं यातायात नियमो का पालन ना करने के मामले पर परिवहन विभाग ने बुधवार को सख्ती दिखाई। परिहन विभाग ने होशंगाबाद में कई बसें चेक की एवं अधिक किराया वसूलते पाए जाने पर बड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

वन विभाग के एक शासकीय वाहन पर भी बिना अनुमति हूटर लगा होने पर कार्रवाई की गई एवं हूटर निकलवाया गया। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया की परिवहन विभाग के जो निर्देश है उसके तहत विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे वाहन जिसके परमिट नहीं है या जो अधिक किराया वसूल कर रहे है या फिटनेश नहीं है ऐसे वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।