नई दिल्ली। बिंदापुर इलाके में घुमाने के बहाने 17 वर्षीय किशोरी को अगवा कर गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता का आरोप है कि नशीला पदार्थ पिलाकर आरोपी उसे गुडग़ांव ले गए। वहां एक फ्लैट में ले जाकर उसके साथ दो युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। घर पहुंचने पर परिवार को गैंगरेप की जानकारी हुई। पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान मंजीत (26) व विकास (26) के रूप में हुई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मंजीत एक बड़ी राजनैतिक पार्टी से निगम के चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा था, लेकिन उसे टिकट नहीं मिल पाया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार मुस्कान (17) (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ बिंदापुर इलाके में रहती है। मुस्कान एक निजी पब्लिक स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है। मुस्कान के पड़ोस में मंजीत व विकास नामक युवक भी रहते हैं। बुधवार सुबह करीब 7.45 बजे वह घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी।

इस बीच उसे मंजीत रास्ते में मिला। घुमाने की बात कर वह मुस्कान को नवादा मेट्रो स्टेशन पर ले गया। वहां विकास पहले से कार लेकर खड़ा था। मुस्कान का आरोप है कि कार में बिठाकर आरोपियों ने उसे कोल्डड्रिंक पीने के लिए दी। कोल्डड्रिंक पीते ही उसे नशा होने लगा। आरोपी उसे गुडग़ांव के एक फ्लैट में ले गए। बाद में दोनों ने बारी-बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। इधर मुस्कान और मंजीत को कार में बैठता देखकर मुस्कान के भाई के दोस्त ने परिवार को इसकी सूचना दी। मुस्कान का परिवार मंजीत के घर पहुंच गया। वहां मंजीत के पिता ने फोन कर मंजीत को बुलाया। इस बीच मुस्कान भी अपने घर पहुंच गई। पूछताछ में मुस्कान ने बताया कि गैंगरेप करने के बाद मंजीत व विकास ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस ने गैंगरेप, पॉक्सो, नशीला पदार्थ पिलाने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर मंजीत को गिरफ्तार कर लिया। गुरूवार को विकास को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार दोनों ही आरोपी शादीशुदा है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

( पढ़ते रहिए Nishpaksh baat हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं। मोबाइल पर खबरे पढने के लिए प्ले स्टोर पर से डाउनलोड करे निष्पक्ष बात (Nishpaksh baat Live App) एप्लीकेशन)