अमेरिका। आतंकवाद को लेकर सख्त अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है। अमेरिका ने पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा और तालिबान से जुड़े तीन आतंकियों को वैश्विक आतंकी की सूची में सूचीबद्ध कर दिया है। इसके अलावा अमेरिकियों को इन लोगों से किसी प्रकार का लेनदेन या प्रोफेशनल रिश्ता ना रखने का आदेश दिया गया है। रहमान जेब फकीर मुहम्मद, हिजाब उल्लाह अस्तम खान और दिलावर खान नाम के तीन आतंकियों को अमेरिका ने आतंकियों की सूची में सूचीबद्ध कर दिया है। इसके अलावा अमेरिका ने इनकी संपत्ति पर भी रोक लगा दी है।

अमेरिका ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने तीनों को लश्कर ए तैयबा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों से उनके जुड़ाव के लिए ‘वैश्विक आतंकवादी’ करार दिया है। अमेरिका आतंकियों पर लगातार शिकंजा कस रहा है। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर पनाह लिए हुए तालिबानी आतंकियों को लेकर पाकिस्तान को चेता चुका है। अमेरिका उप राष्ट्रपति माइक पेंस अफगानिस्तान यात्रा पर आकर कह चुके हैं।

पाकिस्तान तालिबानी आतंकियों की सुरक्षा पनाहगाह ना बने। जिन आतंकियों का ढूंढने के लिए हम ऑपरेशन चलाते हैं वह तालिबान-पाकिस्तान बॉर्डर पर पनाह ले लेते हैं। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक सहायता भी रोक दी थी। इसके अलावा अफगानिस्तान में सिलसिलेवार हुए आतंकी हमलों से भी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्बास खकान से नाराज हैं। अफगानिस्तान पर हुए आतंकी हमलों के बाद अमेरिका तालिबानी आतंकियों पर कार्रवाई की बात दोहरा चुका है।

——————————– LIke—-Share—–Comment—————————-

Subscribe Now : https://www.youtube.com/channel/UC-bBSC0A8-d7vbF3axK1oag

Follow On Twitter : https://twitter.com/nishpaksh_baat

Follow On Facebook: https://www.facebook.com/Nishpakshbaatlive/

Follow On Google Plus : https://plus.google.com/u/0/+NishpakshBaat

Follow On Instagram : https://www.instagram.com/?hl=en

Follow On Whatsapp : +917828333383 ~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

Latest Video : https://www.youtube.com/channel/UC-bBSC0A8-d7vbF3axK1oag

keep watching~~~Keep supporting~~~Keep Sharing Thank To All Viewer