सोहागपुर|होशंगाबाद जिले की सोहगपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक युवक के पास से 4 देशी माउजर , 5 मैगजीन और 26 जिन्दा कारतूस बरामद किये है। बता दे की आरोपी ने एक अन्य अपराधी जहांगीर अल्वी के लिए काम करना कबूल किया है| जहांगीर अल्वी सूचना मिलते ही फरार हो गया है।

विधान सभा चुनाव के ठीक पहले की जा रही धर पकड़ के चलते पुलिस को ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । सोहगपुर थाना पुलिस ने ढाबे पर बैठे युवक को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा तो वह भाग निकला जिसके बाद युवक नफ़िज़ खान को मड़ई नाके के पास से गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 4 कंट्री मेड माउजर पिस्टल, 5 मैगजीन और 26 जिन्दा कारतूस बरामद किये है । पुलिस ने रिमांड पर लेकर आरोपी युवक से पूछताछ की तो उसके द्वारा प्रेमतला निवासी जहांगीर अल्वी का नाम लिया और कहा कि युवक जहांगीर के लिए काम करता है| कंट्री मेड हथियार झांसी से लेकर जिले के अपराधियों में सप्लाय करना भी आरोपी ने कबूल किया है। बता दे की जहांगीर अल्वी के ऊपर करीब 1 दर्जन अपराध दर्ज है जिनमे हत्या, हत्या का प्रयास , लूट , अड़ीबाजी , हथियार बेचना सहित अन्य मामले दर्ज है। वही पकड़े गए आरोपी नफीज उर्फ़ नप्पू के विरुद्ध भी इटारसी में चोरी का मामला दर्ज है।  हथियारों सहित पकड़े गए आरोपी को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना ने बताया कि आरोपी इन हथियारों को 8 से 10 हजार में खरीदकर जिले के अपराधियों को 15 से 20 हजार में बेच देता था। पुलिस ने जहांगीर अल्वी के ठिकानो पर छापामार कार्यवाई की है लेकिन वह मौके से फारर हो गया है। पुलिस अभी पुछताछ कर रही है बताया जा रहा है कि अवैध हथियारों का गिरोह राज्य में काम कर रहा है।

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध 25 व 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। साथ ही सोहगपुर पुलिस को 10 हजार का इनाम घोषित किया है। वही 5 हजार रूपये फरार हुए अपराधी जहांगीर अल्वी के ऊपर भी घोषित किया है