होशंगाबाद। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की रेत माफियाओ के खिलाफ लगातार कार्यवाही जारी है। देर रात करीब 2 बजे इटारसी एसडीएम और होशंगाबाद पुलिस लाइन के बल की संयुक्त टीम ने इटारसी रोड पर 4 अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही करते हुए रेत परिवहन करते 29 ओवरलोड डंपरों को जब्त कर पुरानी इटारसी चौकी और थाने में खड़ा किया है। एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया की पिछले कुछ दिनों से लगातार ओवरलोड रेत परिवहन की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद कार्यवाही को लेकर अचानक कल रात 11.30 बजे पुलिस अधीक्षक अरविन्द सक्सेना ओर एसडीएम हिमांशु चंद्र के बीच गुप्त मंत्रणा हुई। इसके बाद एसपी अरविंद सक्सेना द्वारा लाइन से 20 रंगरूट और 4 से 5 टीआई स्तर के पुलिस कर्मियों को देर रात कार्यवाही के आदेश दिए गए। ओवरलोड रेत डंपरों पर कार्यवाही सुबह तक चली।

पिपरिया का बोल कार्यवाही को भेजा इटारसी
पूरी कार्यवाही के दौरान केवल पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना और इटारसी एसडीएम हिमांशु चंद्र को ही कार्यवाही की जानकारी थी। पुलिस कप्तान ने लाइन से लिये बल को भी कार्यवाही की जानकारी नही दी। बल को किसी अर्जेंट कार्यवाही के लिए पिपरिया की जानकारी दी गई थी बाद में कार्यवाही के लिए इटारसी भेजा गया। कार्यवाही के दौरान सबसे बड़ी बात यह रही की कार्यवाही एक स्थान पर खड़े होकर नही की गई। बल ने अलग-अलग स्थानो पर ओवरलोड डंपरों पर कार्यवाही की ताकि डंपर चालको को कार्यवाही की भनक नही लग सके। बल ने डंपर को तुरंत जब्त कर थाने पहुचाने का काम किया।

लगातार कार्यवाही जारी
कुछ महीनों से लगातार कलेक्टर अविनाश लवानिया और पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना के निर्देशन में हो रही कार्यवाही ने अवैध रेत माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसा है। कल रात भी संयुक्त कार्यवाही के दौरान इटारसी रोड से 29 डंपरों को जब्त कर थाने खड़ा किया है। कार्यवाही के बाद माइनिंग विभाग को आगे की कार्यवाही के लिए सूचना दी गई है।