रेलवे ठेका श्रमिक करेंगे भूख हड़ताल, ठेकेदार वर्षो से नहीं दे रहे ईपीएफ का लाभ।

संजीव डोंगरे ( सारनी-बैतूल ) 09425006543 sanjeevdongre2379@gmail.com

0
218

संजीव डोंगरे / सारनी – सतपुड़ा ताप विद्युत गृह मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड सारनी के कोल हैंडलिंग प्लांट तक कोयला पहुंचाने के लिए घोड़ाडोंगरी से लेकर सारनी के सीएचपी तक रेलवे लाइन बिछी हुई है । इस रेलवे लाइन के विभिन्न कार्य कंपनी द्वारा ठेकेदार के माध्यम से ठेका कार्य कराया जाता है । इस कार्य में कई वर्षों से कई ठेका श्रमिक कार्यरत हैं परंतु ठेकेदार द्वारा इन श्रमिकों को कर्मचारी भविष्य निधि का लाभ नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते ठेका श्रमिक भूख हड़ताल की तैयारी में है ।

आम आदमी पार्टी के बैतूल जिला संयोजक , लोकसभा प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि रेलवे लाइन में कार्यरत श्रमिकों ने शुक्रवार को आप कार्यालय सारनी पहुंचकर अपनी इस समस्या से अवगत कराया । श्रमिकों ने बताया कि कई वर्षों से कार्य करने के बाद भी ठेकेदार द्वारा शोषण कर EPF का लाभ नहीं दिया जा रहा है ।
जिस पर आप कार्यकर्ताओं ने श्रमिकों को उनके अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन देकर । फर्म को श्रमिकों को उनके अधिकार के अनुसार EPF का लाभ देने की मांग की है । साथ ही तीन दिवस के अंदर उक्त फर्मों द्वारा श्रमिकों को भुगतान नहीं किया जाता है तो जयस्तंभ चौक पर सभी मजदूर रेलवे काम बंद कर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित फर्म एवं कंपनी के अधिकारियों की होगी।