संजीव डोंगरे / सारनी- आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घोड़ाडोंगरी विकासखंड के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित अवैध दवाखानों पर कार्रवाई की मांग को लेकर घोड़ाडोंगरी खंड चिकित्सा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

आम आदमी पार्टी के बैतूल लोकसभा प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम अवैध दवाखाने संचालित किए जा रहे हैं और जिसमें झोलाछाप डॉक्टर इलाज के नाम पर मरीजो की जान से खिलबाड़ कर रहे है। जिससे किसी भी समय क्षेत्र में मरीजों के साथ कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है । इन झोलाछाप डॉक्टरों के पास कोई डिग्री भी नहीं होती है । और बिना डिग्री के कई वर्षों से प्रैक्टिस कर एलोपैथिक दवाइयां लिख रहे हैं ।

झोलाछाप डॉक्टरों के हाथों कई मरीजों ने अपनी जान भी जा चुकी है । ऐसी ही घटना सारनी नगर के शोभापुर कॉलोनी में कुछ माह पूर्व घटित हुई थी जिसमें गलत इंजेक्शन लगाने के कारण एक युवक की मौत हो गई थी। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आनन-फानन में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ केवल 1 दिन कार्यवाही कर खानापूर्ति की गई थी । इसके बाद भी क्षेत्र में बिना डिग्री के झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानें धड़ल्ले से चल रही है जिस पर स्वास्थ्य विभाग मौन बैठा है।

मेडिकल संचालक दे रहे इनका साथ–

उन्होंने यह भी बताया कि झोलाछाप डॉक्टर चंद रुपयों के लिए मरीजों की जान से तो खिलवाड़ कर रहे हैं उनके साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक भी झोलाछाप डॉक्टरों का साथ दे रहे हैं और बिना डिग्री के डॉक्टरों के पर्चियों पर दवाइयां दी जा रही है ।
नगर के एक सबसे पुराने मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा अपने दुकान के साथ ही बिना डिग्री के महिला डॉक्टर का दवाखाना संचालित कराया जा रहा है साथ ही अपने मेडिकल स्टोर के नाम की पर्ची पर एलोपैथिक दवाइयां लिखवाई जा रही है । आम आदमी पार्टी इन सभी मांगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से तत्काल कार्रवाई की मांग करता है ।