कृष्णा पंडित/वाराणसी। इस बार भर्ती के दौरान रजिस्ट्रेशन में आधार को मान लिया गया है। पिछली भर्ती में 118214 पंजीकृत हुए थे जबकि इस बार 86439 की संख्या में ही पंजीकरण हुआ है जो किया दर्शाता है कि डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन करने वाले गायब हो गए। साथ ही भर्ती के दौरान दौड़ से पहले आधार कार्ड लाना अनिवार्य किया गया है और एड्रेस भी वेरीफाई किया जाएगा सामान्य निवास पत्र के साथ लिखित परीक्षा 25 फरवरी 2018 को नियत की गई है इसके साथ एक पहल और भी है निवास प्रमाण पत्र के साथ पुलिस वेरिफिकेशन भी अनिवार्य किया गया है।

विशेष प्रक्रिया के अंतर्गत सरकार के द्वारा मंत्रा बायोमेट्रिक स्कैनर आर्मी हेडक्वार्टर से ISSUE किए गए हैं जिसमें एक ARO को दो मंत्रा बायोमेट्रिक स्कैनर दिये गए हैं लगभग बनारस में 6 मंत्रा बायोमेट्रिक उपलब्ध होगा। तीन चरणों में आधार की वेरिफिकेशन की जाएगी कर्नल मनीष धवन ने बताया कि सर्दी के मद्देनजर ARO ने वाटर प्रूफ त्रिपाल खरीदी है जो एसेंबली एरिया के चारों तरफ बांधा जाएगा जिससे कि कोई खुले में न बैठ सके और नगर निगम को लिखित दिया गया है कि जितने भी अभ्यर्थी भाग लेने के लिए आएंगे उनसे शौचालय का कोई शुल्क न लिया जाए।

समस्या निवारण कैंप का आयोजन जिला बनारस किंतु केंटोमेंट एरिया में सुबह 10:00 से दोपहर 2:00 के बीच 6 फरवरी को प्रायोजित किया जा रहा है जिसमें अभ्यर्थियों का पंजीकरण से जुड़ी जितनी भी समस्याएं हैं उस संदर्भ में अपने समस्याओं का समाधान भर्ती स्थल से पहुंचकर ले सकते हैं।