संजीव डोंगरे / सारनी -निर्भया दिवस पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा निर्भया को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि । आप की महिला विंग आप की महिला शक्ति द्वारा शॉपिंग सेंटर सारनी पर प्रदर्शन कर यह संकल्प लिया गया कि आम आदमी पार्टी प्रदेश की आधी आबादी महिलाओं के अधिकारों के लिए पूरी ताकत से लड़ाई लड़ेगी। इस प्रदर्शन में सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया।
प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने बताया कि शिवराज सरकार पूरी तरह महिला विरोधी है । इसी कारण आज प्रदेश में 14 बलात्कार रोज होते हैं। गत 4 वर्षों में मध्य प्रदेश में 23 लाख भ्रूण हत्याएं हुई हैं। 70% बच्चियों में खून की कमी है और 60% बच्चियां कुपोषित हैं। 50% से ज्यादा बच्चियां 10वीं में फेल हो जाती हैं। पूरे प्रदेश की 4 करोड़ महिलाएं असुरक्षा के माहौल में जी रहीं है।
प्रदर्शन के बाद महिलाओं ने संविधान निर्माता अम्बेडकर जी की प्रतिमा को नमन करते हुए प्रतिमा के चारों तरफ मानव श्रृंखला बनाई। हाल में ही 12 वर्ष से कम की बच्ची के बलात्कारियों को फांसी देने के मुद्दे पर महिलाओं ने कहा कि सबसे बड़ी जरूरत कानून व्यवस्था को मजबूत कर बलात्कारों को रोकने की है।
आप की महिला शक्ति ने संकल्प लिया कि महिलाओं को उनका अधिकार और न्याय दिलाने के लिए प्रदेश व्यापी संघर्ष किया जाएगा। आज के प्रदर्शन में आप की महिला शक्ति की शांति पाल ,सुनीता अम्बुलकर और बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थी। इस अवसर पर बैतूल लोकसभा प्रभारी अजय सोनी , जिला सचिव जीतेन्द्र देशमुख , समीर रिज़वी , मनोहर पचोरिया , सिराज खान , डॉ सुरेश भुमरकर, सुनील मोर्ले, उमेश भूयर्कर , समाजसेवी राकेश महाले सहित सेकड़ो लोग शामिल थे।