मोहम्मद वसीम/बुरहानपुर। एमपी के बुरहानपुर एसबीआई एटीएम से 24.41 लाख की चोरी की सनसनी खेज वारदात के खुलासे के बाद अब पुलिस चोरी की राशि बरामद करने में लगी है। इसके साथ ही बैंक के मैनेजरों की बैठक भी कंट्रोल रूम पर बुलाई गई। जहां एसपी पंकज श्रीवास्तव ने सभी को एटीएम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए।
एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि एटीएम मशीन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। यहां पर सीसीटीवी कैमरे, गार्ड की व्यवस्था करें और रुपए जो डाले जा रहे हैं। उसकी गणना लगातार होनी चाहिए। बैठक में सभी बैंक के अफसर मौजूद रहे।

पुलिस ने बुधवार को पुलिस ने एसबीआई के लिए तीन एटीएम से 16 लाख रूपए की राशि जब्त कर ली है। एक एटीएम के टेक्निशीयन नहीं आने से अभी रुपए नहीं निकाले गए है। पुलिस आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने में लगी हुई है।बुधवार को पुलिस ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ताप्ती रिट्रेट एटीएम से 10 लाख, रेलवे स्टेशन एटीएम से 4 लाख और गांधी चौक एटीएम से दो लाख रुपए जब्त किए है। यहां से राशि आरोपी द्वारा बताने के अनुसार ही जब्त की गई है। अभी बैंक ऑफ बडोदा के एटीएम से राशि निकालना बाकी है। यहां अधिकारी-टेक्निशियन अभी नहीं पहुंचे है। उनके आते ही रूपए निकाले जाएंगे।

पुलिस मामले की बारिकी से जांच कर रही है। आरोपी हुकुमचंद पाटील ने बताया कि वह पिछले तीन साल से एटीएम में रूपए डालने के समय हैरा-फैरी कर रहा है। पुलिस की माने तो एक व्यक्ति इतने लंबे समय तक रूपयों की हेरा-फैरी करना और कभी भी एटीएम से रूपए निकालना व डालने का काम नहीं कर सकता है। पुलिस को शंका है कि वारदात में अन्य लोग भी शामिल हो सकते है। इस लिए आरोपी से सख्ती से पूछताछ हो रही है। अभी तक पुलिस ने 23.40 लाख रूपए जब्त किए है। अभी 1.01 लाख रूपए जब्त करना शेष है।

नगर पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार ने बताया कि आरोपी जांच के दौरान पुलिस को बताया अनुसार तीन एटीएम से 16 लाख रूपए के राशि जब्त की है। पूछताछ अभी जारी है।