सिवनी मालवा| शहर में विस्फोटक पदार्थों का व्यापार करने वाले विक्रेताओं ने अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में सुरक्षा को दांव पर लगा दिया है। यहां दर्जनभर से अधिक थोक पटाखा विक्रेता है, जो रिहायशी इलाकों में दुकान खोलकर विस्फोटक समानों की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे।

ऐसा ही एक मामला होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा थाना क्षेत्र में आया जहाँ दो व्यापारी के मकान से पुलिस की टीम ने लाखों रुपये के पटाखे बरामद किए हैं। व्यापारी ने ये पटाखे अवैध रूप से रिहायशी इलाके में अपने घर में छिपा रखे थे। पुलिस की टीम को व्यापारी संदीप अग्रवाल पिता बृजकिशोर के एवं जालम सिंह पिता शंकर सिंह ठाकुर के मकान में भारी मात्रा में बारूद रखा होने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने उपनगरी बनापुरा स्थित संदीप अग्रवाल एवं जालम सिंह ठाकुर के मकान पर छापा मारा तो हैरान रह गई। वहां भारी मात्रा में अवैध रूप से पटाखे रखे हुए थे। बरामद पटाखों की कीमत लगभग 4 लाख 50 हजार रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

फिलहाल टीम मामले की विस्तृत तस्दीक करने में लगी हुई है। उपनिरीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि भारी मात्रा में रखे इन पटाखों से कभी भी व्यापारी के घर और आसपास क्षेत्र में विस्फोट के बाद भीषण तबाही हो सकती थी। जिसके चलते सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई की गई है।