सभी लड़कियों को खूबसूरत गुलाबी होंठ पसंद होते है। कोमल गुलाबी होंठ किसी भी लड़की की सुंदरता को बढ़ा देते है, कुछ लड़कियों के होंठ तो नेचुरल रूप से गुलाबी होते है पर कुछ लड़किया अपने होंठो के कालेपन की समस्या से परेशान रहती है। कुछ अपने होंठो के कालेपन को छुपाने के लिए वो लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है पर इससे थोड़ी ही देर में होंठो का कालापन नज़र आने लगता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से अपने होंठ नेचुरल रूप से गुलाबी हो जायेगे।

  • शलजम एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है, इसके इस्तेमाल से आप अपने होंठो को भी गुलाबी बना सकते है। इसके लिए शलजम के रस को अपने होंठो पर लगाए, नियमित रूप से ऐसा करने से आपके होंठ नैचुरली गुलाबी हो जाएंगे
  • निम्बू के इस्तेमाल से भी होंठो को गुलाबी बनाया जा सकता है, इसके लिए रोज़ाना रात में सोते वक़्त अपने होंठों पर नींबू का रस लगाएं। अगर आप लगातार 2 महीनो तक अपने होंठो पर निम्बू के रस का इस्तेमाल करेगी तो इससे आपके होंठो का कालापन दूर हो जायेगा।
  • अनार के लाल लाल दाने भी आपके होंठो के कालेपन को दूर करने में सहायक होते है। इसे इस्तेमाल करने के लिए अनार के दानों को पीसकर इसमें थोड़ी सी मलाई मिला लें। अब इसे अपने होंठो पर लगाए सूख जाने पर धो ले, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी हो जायेगे।