होशंगाबाद। जिला सहकारी बैंक में अध्यक्ष को लेकर चल रही खींचतान पर शनिवार शाम समाप्त हो गई। इसके लिए भाजपा कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया था बैठक में बैंक डायरेक्टरों ने भरत सिंह राजपूत के नाम पर सहमति जताई। उन्हें बैंक अध्यक्ष स्वीकार किया। रिक्त उपाध्यक्ष पद पर पिपरिया की अरुणा जोशी को नियुक्त किया है।

सहकारी बैंक पूर्व अध्यक्ष संतोष पाटिल के हटने के बाद लंबे समय से अध्यक्ष पद खींचतान में फंसा था। भरत सिंह राजपूत को अध्यक्ष चुना था लेकिन निर्वाचन पर बैंक उपाध्यक्ष रामचंद्र पटेल ने आपत्ति जताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उनका आरोप था कि निर्वाचन प्रक्रिया में बोर्ड डायरेक्टरों का कोरम पूरा नहीं किया गया। कोर्ट ने पटेल की याचिका स्वीकार कर ली थी और स्टे दिया था। तब से बैंक के कामकाज प्रभावित हो रहे थे।

संगठन पदाधिकारियों ने सुलझाया मामला
जिला सहकारी बैंक में डायरेक्टरों से लेकर पदाधिकारी तक भाजपा के हैं। अध्यक्ष को लेकर आपसी सहमति नहीं थी। प्रदेश संगठन ने मामला निपटाने की जिम्मेदारी जिलाध्यक्ष व संभागीय संगठन मंत्री को सौंपी थी। डायरेक्टरों ने भरत सिंह के नाम पर सहमति दी। विवादों को बातचीत से सुलझाया और भविष्य में एकजुट होकर काम करने का निर्णय लिया।