संजीव डोंगरे / बैतूल – मुलताई तहसील के ग्रामपंचायत टेमझिरा (ब) के ग्राम बाडेगांव में गोंड वंश की रानी वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम हुआ संपन्न । रविवार को सम्पन्न हुए कार्यक्रम में हज़ारों लोगों की उपस्थिति में जिले में पहली बार रानी दुर्गावती के प्रतिमा स्थापित किया है जिसमे सर्वप्रथम विधिविधान से पूजा अर्चना करने के पश्चात अनावरण किया गया ।

समाजसेवी सुनील सरियाम ने बताया कि बैतूल जिले से सबसे ज्यादा स्वतंत्रता सेनानीयों ने देश को आजाद कराने में अपना बलिदान दिया है इसलिए इन सभी वीरों की गाथा सभी को मालूम होना चाहिए जिसके लिए यह एक छोटी सी शुरुआत है इसके पश्चात अन्य ग्रामो में भी इनके प्रतिमा स्थापित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश से राज्यसभा सांसद एवं भाजपा उपाध्यक्ष श्रीमती संपतिया उइके एवं आरएसएस से मध्य भारत प्रांत के सहा संघ चालक अशोक पांडे और विशेष अतिथि के रुप में केंद्रीय सह मंत्री विहिंप के जुगराज धर, सांसद ज्योति धुर्वे , विधायक बेतूल हेमंत खंडेलवाल अनु.जन.मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष , पूर्व संसदीय सचिव श्रीराम जी लाल ऊईके, विधायक मुलताई चंद्रशेखर देशमुख , जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सूरज लाल जावलकर जी जनपद पंचायत मुलताई अध्यक्ष पार्वती उईके जी की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ ।

श्रीमती संपतिया उइके ने कहा कि आज ग्राम वाडेगांव की भूमि पर बहुत ही अच्छा कार्य किया गया जिसमें वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा की स्थापना कर हमारे आने वाली पीढ़ियों को देश की रक्षा एवं मुगलों से लड़कर अपने देश को आजाद कराने के लिए अपने आप को बलिदान किये वीरों जानकारी मिलेगी । और ऐसी वीर महारानी की प्रतिमा हर गांव में स्थापित होनी चाहिए और ग्राम में सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख राशि की घोषणा की ।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अशोक जी पांडे ने वीरांगना रानी दुर्गावती की संपूर्ण गौरव गाथा का आमजन को बताया की वीरांगना रानी दुर्गावती ने 16 वर्ष गोंडवाना का राज्य चलाया । जिस समय गोंडवाना सबसे ज्यादा शक्तिशाली बना ।
सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे ने सरपंच श्रीमती सुशीला सरियाम द्वारा किए गए कार्यों को सराहना करते हुए उन्हें इस कार्य के लिए बधाई दी । पूर्व संसदीय सचिव रामजी लाल जी ने कहा की विकास के लिए सभी समाज को एक हो कर के अपने ग्राम का विकास करने में सहयोग करना चाहिए और बैतूल जिले के आदिवासियों ने देश की आजादी अपने आप की आहुति तक दे डाली ।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप ग्रामपंचायत बाड़ेगांव की सरपंच श्रीमती सुशीला सरियाम युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री दीपक उईके , जितेंद्र शर्मा प्रांतीय संयोजक बजरंग दल , प्रीतिवर्धन चतुर्वेदी जिला संयोजक जतीन अरोरा नगर अध्यक्ष घोड़ाडोंगरी आभास मिश्रा रमेश सरियाम लाल सिंह सोलंकी राजेश चौहान शंकर सिंह अहाके गब्बर सिंह चौहान टिकाराम विश्वकर्मा लखन सिसोदिया सुनैन सिंह निगम भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।