दिलीप पाल /आमला। सेन समाज आमला के सामाजिक बंधुओं ने बीते दिनों सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत के विरोध में डम्पर मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया है ।
बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार रात्रि ग्राम -रतेडा निवासी संजय सोनपुर पिता नर्मदा प्रसाद सोनपुरे की डंपर द्वारा टक्कर मारने से दर्दनाक मौत हो गई थी । इस मामले में थाना प्रभारी शिव कुमार यादव को ज्ञापन सौंपकर डम्पर मालिक पर एफआईआर करने की मांग की गयी है और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई है।

ज्ञापन में उल्लेखित है कि डम्पर चालक वजीर खान ने शराब के नशे में धुत होकर संजय सोनपुरी की मोटरसाइकिल को पीछे से जोरदार टक्कर मार कर उसके ऊपर से डम्पर पर चला दिया था। जिसके कारण घायल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। मालिक द्वारा जानबूझकर एक शराब के नशे में धुत ड्राइवर को अपना डम्पर चलाने दिया है।
ज्ञापन में आरोप लगाया कि महेंद्रचन्द्र पिता इंद्रजीत जाट निवासी पदमपुरा जिला हनुमानगढ़ (राजस्थान ) द्वारा युवक की मौत जानबूझकर कराई गई है । जिसके कारण समाज एवं ग्रामीण क्षेत्र में डम्पर मालिकों के प्रति अत्यधिक आक्रोश उत्पन्न हो रहा है । क्योंकि आए दिन डंपर तेज रफ्तार चलने से किसी की हत्या दुर्घटना में मौत हो रही है ।
डम्पर मालिकों द्वारा शासन-प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर ओवरलोड वाहन सड़कों पर चला रहे हैं जिसके कारण सड़क दुर्घटना में कई लोग अपनी जान दे चुके हैं ।

सेन समाज के पूर्व अध्यक्ष राजेश सुरे ने कहा की मृतक संजय सोनपुरी के परिवार को शासन द्वारा दस लाख का मुआवजा दिया जाए एवं डम्फर पर मालिक पर गैर इरादतन हत्या का मामला पंजीबद्ध किया जाए और तत्काल ही डम्फर मालिक की गिरफ्तारी की जाए अन्यथा सेन समाज संगठन द्वारा उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा आंदोलन के होने से होने वाली संभावित क्षति शासन प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया जाएगा ।
ज्ञापन सौंपने वालों में सेन समाज के पूर्व अध्यक्ष राजेश सूरे,गोकुल चौहान, मनोज सोनपूरे,भक्कू सराठे, नर्मदा प्रसाद धनराज सूरे मिथुन सूरे,ओमप्रकाश सूरे, आदि शामिल है।