कुसुम महाविद्यालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रहेगी रोक, छात्र-छात्राएं भी यूनिफार्म पर ही कर पाएगें प्रवेश

सिवनी मालवा। कुसुम महाविद्यालय में फैली कुछ अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए महाविद्यालय प्रबंधन ने गुरूवार के दिन छात्रसंघ की बैठक का आयोजन गया। जिसमें  छात्र-छात्राओं के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिसमें प्रमुख रूप से निर्णय लिया गया है कि बाहरी व्यक्तियों पर बिना कार्य के प्रवेश पर पूर्णत रोक रहेगी। बिना यूनिफार्म के छात्र-छात्राओं को भी महाविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। महाविद्यालय प्रबंधन की टीम सतत् निगरानी छात्र-छात्राओं के ऊपर रखेगी वहीं महिला प्राध्यापक भी छात्राओं से बेहतर संवाद बना नजर बनाए रखेगी। किसी छात्रा को किसी प्रकार की कोई परेशानी है और वह सार्वजनिक रूप से शिकायत नहीं कर पाती है इसलिए एक शिकायत पेटी लगाई गई है। जिसपर छात्राएं एवं छात्र शिकायत कर सकते है। जल्द ही उनकी शिकायतों का निराकरण किया जाएगा। हर मंगलवार के दिन जनसुनवाई का आयोजन भी किया जा रहा है।

देखें पूरा विडियो 

महाविद्यालय के प्राचार्य बीएल डेहरिया ने बताया कि इन सभी निर्णयों के अलावा महाविद्यालय के हर कमरे में सीसीटीव्हीं कैमरे से भी नजर रखी जा रही है। जनसुनवाई में हर मंगलवार छात्र-छात्राएं शामिल नहीं हो रहे है। जल्द ही उनकों सम्मिलित कर अन्य सुधार भी किए जाएगें।

गर्ल्स कामन रूम की मिली सुविधा
कुसुम महाविद्यालय में प्राचार्य बीएल डहरिया के अथक प्रयासों से गर्ल्स कामन रूम की भी शुरूआत की गई। जिसको लेकर छात्राएं काफी उत्साहित नजर आई। अब छात्राओं खाली समय में एक ही कमरे में अपनी सहेलियों के साथ बैठकर जहां पढ़ाई कर सकेगी। वहीं अन्य विषयों पर खुलकर चर्चा भी कर पाएगी। जिसको लेकर छात्राओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य बीएल डहरिया का आभार माना ।